रांची के युवा व्यवसायी अरुण को मिला नेशनल एक्सीलेंस अवार्ड, डेनमार्क के राजदूत व अन्य लोगों ने किया सम्मानित

0
391
अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए रांची के युवा व्यवसायी अरुण कुमार सिन्हा को दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब आफ इंडिया में नेशनल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया।

By Jyoti Chouhaan

RANCHI: अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए रांची के युवा व्यवसायी अरुण कुमार सिन्हा को दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब आफ इंडिया में नेशनल एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया।

डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वनि व अन्य अतिथियों ने मोमेंटो और प्रमाण पत्र प्रदान किया। मौका था आत्मनिर्भर भारत अभियान संगठन की ओर से 25 जून की शाम को कांस्टीट्यूशन क्लब आफ इंडिया नई दिल्ली में नौ साल बेमिसाल, मोदी सरकार के कार्यक्रम का। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वनि उपस्थित रहे। वहीं, अति विशिष्ट अतिथि के रूप में रेलवे बोर्ड पीएससी के पूर्व चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न, हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेणु भाटिया, मजदूर नेता आनंद साहू आदि मौजूद थे।

कार्यक्रम के दौरान देशभर के 22 राज्यों से अपने- अपने क्षेत्र में बेहतर करने वाले लोगों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

साथ ही झारखंड के वरिष्ठ पत्रकार अभिषेक सहाय, राम किंकर पांडेय, भाजपा नेत्री मंजुलता आदि को भी सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर भारत अभियान संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और झारखंड के रहने वाले प्रेम कुमार के प्रयास से आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम में डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वनि ने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी भारत ही नहीं दुनिया के महान प्रधानमंत्रियों में से एक हैं। उन्होंने कहा कि उनका विजन देश को समृद्धि की ओर ले जाना है। फ्रेडी ने आत्मनिर्भर भारत के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम कुमार को धन्यवाद देते हुए कहा कि मुझे महान व्यक्ति के बारे में बोलने का मौका दिया, इसके लिये मैं आभार प्रकट करता हूँ।

उन्होंने कहा जब मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखता हूं तो मुझे एक महान विजनरी व्यक्ति दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि आप मोदी के बारे में आलोचना कर सकते हैं, पर आपको देखना चाहिए कि वह व्यक्ति राष्ट्र को समर्पित है। प्रधानमंत्री ने इस विविधता भरे देश को एक सूत्र में बांध कर रखा है। आपको बता दें कि अरुण कुमार सिन्हा आज झारखंड के एक सफल व्यवसायी के रूप में जाने जाते हैं। इन्होंने अपने सिक्योरिटी एजेंसी व्यवसाय की शुरुआत गिरिडीह से की थी।

आज देश के कई राज्यों में इनका कार्यालय और बिजनेस संचालित है। इनका नाम झारखंड के सफल उद्यमियों के रूप में जाना जाता है। श्री सिन्हा जागरूकता की कमी के कारण उत्पन्न बेरोजगारी को समाप्त करने के मिशन पर हैं। सूबे में युवाओं को जॉब प्लेसमेंट या अपना स्वयं का स्टार्टप शुरू करने के लिए मुफ्त प्रशिक्षण और परामर्श में सहायता प्रदान कर रहे हैं।

इतने बड़े कार्यक्रम में शामिल होकर अवार्ड पाना झारखंड के लिए गौरव की बात है। साथ में श्री सिन्हा हाल में बनी चित्रांश बिजनेस एसोसिएशन के एडवाइजरी कमिटी में भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here